Up police SI notification 2023 | UP SI form update |यूपी दरोगा भर्ती

Up police SI notification 2023 | UP SI form update| यूपी दरोगा भर्ती  

Up police SI notification 2023 | UP SI form update |यूपी दरोगा भर्ती
 UP police SI vacancy 2023 ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जल्द ही 2023 में लॉन्च किया जाएगा। पुलिस पेशे में करियर बनाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छे अवसर हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति कार्यालय ने उप निरीक्षक (सिविल पुलिस), प्लाटून कमांडर (पीएसी) और फायर ब्रिगेड के 9534 पदों पर भर्ती के लिए एक आधिकारिक नोटिस जारी किया है। उम्मीदवार जो आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और एसआई पुलिस यूपी 2023 भर्ती ऑनलाइन फॉर्म के माध्यम से अंतिम तिथि के बाद आवेदन करने में रुचि रखते हैं। इस लेख के अंत में आपको शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, फीस, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जैसी विस्तृत जानकारी मिल जाएगी।

2023 के लिए SI police यूपी रिक्तियों की अधिसूचना जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी। आवेदन प्रक्रिया आने वाले दिनों में शुरू होगी। योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले आवेदन कर सकते हैं। जल्द ही आने वाली विस्तृत सूचनाएं देखें।

 यूपी पुलिस SI 2023 रिक्तियों (vacancy)

उम्मीदवारों को एसआई यूपी पुलिस 2023 आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर ऑनलाइन जमा करना होगा। सब-इंस्पेक्टर भर्ती चयन प्रक्रिया प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार पर आधारित है। आप इस लेख को यूपी वेतनमान / पुलिस वेतन विवरण भी देख सकते हैं। यूपी दरोगा भर्ती पुलिस 2023 ऑनलाइन भरने के लिए उत्तर प्रदेश भर्ती बोर्ड सक्रिय। ताजा खबरों के लिए उम्मीदवार नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in देखते रहें।

Eligibility (पात्रता मापदंड )

Up police SI vacancy 2023 notification के लिए
पात्रता मापदंड इस प्रकार है। 

Educational qualification (शैक्षिक योग्यता)

इंस्पेक्टर पुलिस (सिविल) और प्लेटिन कमांडर के पद के लिए, PAC - भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से स्नातक या सरकार द्वारा उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त योग्यता।

अग्निशमन सेवा द्वितीय अधिकारी के पद के लिए - भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से विज्ञान में स्नातक या सरकार द्वारा उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त कोई योग्यता।

Age limit (आयु सीमा) -

उम्मीदवार की आयु 01-07-2023 को 21 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सभी वर्ग के लिए आयु में छूट इस प्रकार है 

Age relaxation (श्रेणी आयु में छूट)

एससी -05 वर्ष
एसटी- 05 वर्ष
ओबीसी -05 वर्ष
भूतपूर्व सैनिक -03 वर्ष

Salary (वेतनमान) -

उप निरीक्षक और अग्निशमन सेवा द्वितीय अधिकारी रुपये। 9300-34,800 ग्रेड पे रु. 4200/-

Application fee (आवेदन शुल्क) -


उम्मीदवार ई-चालान, यूपीआई, डेबिट और क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग मोड के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करें। 400/- सभी श्रेणी के लिए।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url